Share your Internet and get Paid | इंटरनेट शेयर करके पैसे कमायें

नमस्कार दोस्तो स्वागत है आपका जानकारी ज़ोन में जहाँ हम विज्ञान, प्रौद्योगिकी, राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय राजनीति, अर्थव्यवस्था, ऑनलाइन कमाई तथा यात्रा एवं पर्यटन जैसे अनेक क्षेत्रों से महत्वपूर्ण तथा रोचक जानकारी आप तक लेकर आते हैं। आज हम आपके लिए लेकर आए है एक ऐसा मोबाइल एप जिसे आप अपने फ़ोन में इन्सटॉल करके बिना कुछ काम किये पैसे कमा सकते हैं। यह सुनने में थोड़ा अविश्वसनीय है किंतु आप इस लेख को पूरा पढ़ते जाइये और हम आपको समझाएंगे कैसे आप एक एप की मदद से अपना इंटरनेट शेयर करने से पैसे कमा सकते हैं।(Share your Internet and get Paid)

कैसे कमायें पैसे?

इस Application का नाम है हनी गेन (Honeygain) जो आपके बिना इस्तेमाल किये गए इंटरनेट का उपयोग करता है तथा इसके बदले आपको भुगतान करता है। यदि आप अपने मोबाइल डेटा का पूरा उपयोग नहीं कर पाते हैं तथा वह प्रतिदिन कुछ मात्रा में बर्बाद जाता है तो अब आप अपने बर्बाद जाने वाले डेटा का उपयोग कर उससे पैसे कमा सकते हैं। आप इस एप का प्रयोग वाई फाई से भी कर सकते हैं। तो यदि आपके पास असीमित डेटा प्लान के साथ कोई वाई फाई कनेक्शन भी है तो आप यहाँ से अच्छा पैसा कमा सकते हैं।

Honeygain Share your Internet and get Paid
Honeygain

कैसे करता है काम?

दोस्तो आपके मन में यह प्रश्न अवश्य होगा कि Honeygain आपके बिना इस्तेमाल किये इंटरनेट का क्या करता है? आपको बता दें Honeygain एक बहुत बड़ा ग्लोबल नेटवर्क है जिसके साथ विश्व भर के शोधकर्ता जुड़े रहते हैं जो आपके इंटरनेट का इस्तेमाल अपने शोध में करते हैं।

यह शोध मुख्यतः ऐसी वेबसाइट या कंपनियों द्वारा किया जाता है जो एक ही प्रकार के उत्पादों या सेवाओं के मूल्यों की तुलना देश तथा दुनियाँ के अलग अलग हिस्सों से करते हैं। इसे एक उदाहरण से समझते हैं मान लीजिए आप एक स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो आप लगभग सभी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट में उस स्मार्टफोन की कीमत जाँचते हैं और जहाँ कीमत कम हो वहाँ से स्मार्टफोन खरीदते हैं। अब क्या हो यदि सभी शॉपिंग वेबसाइट के मूल्य केवल एक प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हों? यदि कोई वेबसाइट सभी अलग अलग शॉपिंग वेबसाइटों से डेटा इकट्ठा कर आपको दे तो आपका काम बहुत आसान हो जाएगा।

ऐसी अनेकों वेबसाइट हैं जो सेवाओं या उत्पादों के मूल्यों की तुलना रियल टाइम में करती हैं जिससे आपको कोई उत्पाद अथवा सेवा कम दामों में मिल सकें। ऐसी कुछ वेबसाइट के उदाहरण हैं रेल या हवाई जहाज के किराये की तुलना करने वाली वेबसाइट, होटलों की तुलना करने वाली वेबसाइट आदि। यहाँ हम ऐसी वेबसाइट की चर्चा इसलिए कर रहे है क्योंकि Honeygain द्वारा हमसे लिया गया इंटरनेट ऐसी ही वेबसाइट चलाने वाले शोधकर्त्ताओं द्वारा इस्तेमाल किया जता है।

 

क्यों होती है हमारे इंटरनेट की आवश्यकता?

अब शायद आपके मन में यह सवाल होगा कि ऐसी कंपनियों को हमसे इंटरनेट लेने की आवश्यकता क्यों पड़ती है? तो आपको बता दें असल में ये कम्पनियाँ इंटरनेट के लिए हम पर निर्भर नहीं रहती इनकी मुख्य आवश्यकता होती है हमारा ISP या INTERNET SERVICE PROVIDER या आसान भाषा में कहें तो हमारी भौगोलिक स्थिति जिससे इन कम्पनियों को यह शोध करने में सहायता मिलती है कि हमारे स्थान में किसी सेवा या उत्पाद का मूल्य क्या है।

चूँँकि ऐसी अधिकतर कम्पनियाँ दुनियाँ के अलग अलग हिस्सों में अपने ऑफिस खोलने में समर्थ नहीं होती अतः पूरी दुनियाँ से आंकड़े इकट्ठा करने के लिए Honeygain जैसे नेटवर्क का इस्तेमाल करती हैं। जिससे इनको वास्तविक समय में किसी भू-भाग में किसी उत्पाद या सेवा विशेष के मूल्य की जानकारी मिल पाती है, तथा ऐसी कंपनियों के माध्यम से हमें कोई उत्पाद या सेवा कम दामों में खरीदने की सुविधा मिलती है।

कैसे करें एप इन्स्टॉल?

एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – डाउनलोड करें

एप को डाउनलोड करनें के बाद अपने डिवाइस को लिंक करें। अधिक पैसे कमाने के लिए एक से अधिक डिवाइस जैसे आपका लैपटॉप, टेबलेट आदि को भी जोड़े तथा अपने फ़ोन का इंटरनेट चालू करें और कमाना शुरू करें।

कैसे और कितना होता है भुगतान?

यहाँ आपको प्रति 10 GB डेटा के लिए $1 दिया जाता है तथा $20 की कमाई हो जाने पर आप इन पैसों को PayPal के माध्यम से अपने बैंक खाते में डाल सकते हैं। PayPal में खाता बनाने एवं इसके बारे में विस्तार से समझने के लिए हमारा PayPal से संबंधित लेख पढ़े। इसी के साथ आप इस एप को अपने मित्रों को शेयर करके भी कमा सकते हैं उनके द्वारा की गई कमाई का एक हिस्सा आपको दिया जाएगा।

उम्मीद है दोस्तो आपको ये लेख (Share your Internet and get Paid) पसंद आया होगा टिप्पणी कर अपने सुझाव अवश्य दें। अगर आप भविष्य में ऐसे ही रोचक तथ्यों के बारे में पढ़ते रहना चाहते हैं तो हमें सोशियल मीडिया में फॉलो करें तथा हमारा न्यूज़लैटर सब्सक्राइब करें। तथा इस लेख को सोशियल मीडिया मंचों पर अपने मित्रों, सम्बन्धियों के साथ साझा करना न भूलें।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हमें फॉलो करें

728FansLike
39FollowersFollow
3FollowersFollow
23FollowersFollow
- Advertisement -
error: Content is protected !!